अपने काम को करते करते अमीर कैसे बनें?

माना कि पैसा सब कुछ नहीं है पर पैसों के बिना भी तो कुछ नहीं है दोस्तों पैसों की अहमियत वही जानता है जिसने पैसो की कमी के कारन लाइफ में कुछ गवाया हो इसलिए गरीबी को हटाकर अमीर कैसे बनें ये समझने के लिए आगे पढ़े।  

अगर हर कोई चाहे तो अमीर बन सकता है। इस दोड़ भरी जिन्दगी में हर कोई अपने काम में इतना व्यस्त है कि उसे ये सोचने का टाइम ही नहीं है कि वो भी अमीर बन सकता है तो आइये समझते है कि अमीर कैसे बनें।

जीरो से अमीर कैसे बनें।

कानूनी तौर पर पैसे कमाने के चार विकल्प होते है।

  1. Employee: जो लोग नौकरी करते है चाहे वो सरकारी हो या प्राइवेट जब तक काम करते है तब तक ही पैसा कमाते है।
  2. Self-Employee: जो लोग अकेले ही अपना काम सँभालते है जैसे डॉक्टर, वकील, दुकान्दार आदि। ये लोग भी जब तक काम करते है तब तक ही पैसा कमाते है।
  3. Businessmen: वे लोग जो 500 से भी ज्यादा लोगों को काम पर रखकर अपना बिज़नस करते है ये लोग खुद काम करे या न करें इनकी टीम काम करती है और ये लोग घर बेठे भी पैसा कमाते है।
  4. Investor: वे लोग जो अपने पैसे को काम पर लगाकर पैसे सा पैसे कमाते है ये खुद काम नहीं करे तो भी इनकी इनकम आती रहती है।

95% लोग Employee and Self Employee होते है जिनके पास दुनिया का मात्र 5% पैसा ही होता है।

इसको हम A Category में रखते है जो Active Income कमाते हैं।

और 5% लोग Businessmen and Investor होते है जिनके पास दुनिया का 95% पैसा होता है।

इसको हम B Category में रखते है जो Passive Income कमाते हैं।

Category A में लोग ज्यादा और Category B में लोग कम होने का कारण क्या है?

क्योंकि A Category में पैसा आसानी से और जल्दी कमाया जा सकता है इसीलिए लोग A Category में कम्फर्ट जोन में चले जाते है। और Category B वाले लोगों का एक Vision होता है जिसे पूरा होने में काफी टाइम और महेनत लगती है इसलिए कम लोग ही इसको पूरा कर पाते है।

आप कोनसी Category में आते है? और आपको भी पैसिव इनकम कमानी है तो आप B Category में कैसे आ सकते हैं?

95% लोगो का जबाब होगा कि हम Category A में आते है। B Category में आने के लिए आपको भी बिज़नस करना पड़ेगा पर बिज़नस करने के लिए आपको बिज़नस की सही Education और बहुत सारे पैसों की भी आवयश्कता होगी फिर आप एक बिज़नस स्टार्ट कर सकते है।

अगर आपके पास बिज़नस करने के लिए एजुकेशन और पैसे नहीं है आप रिस्क भी नहीं लेना चाहते है आप कॉम्पटीशन से भी बचना चाहते है तो आपके पास कानूनी तौर पर पैसे कमाने का मात्र एक रास्ता है जहाँ से लाखों लोगों से भी ज्यादा लोगों ने अपनी जिन्दगी में बदलाब लाकर एक बड़ी सफलता हांसिल की है।

आगे बताने से पहले में आपको यह बताना चाहता हूँ कि कामयाबी न मिलने का कारण यह भी हो सकता है कि अधूरी जानकारी पाकर पहले से ही अनुमान लगा लेना कि ये कोई स्कैम तो नहीं है क्योंकि आजकल स्कैम इतना बढ़ गया है कि कोई भी पैसे कमाने की बात करे तो पहले ही शक की नजरों से देखते है। पर पूरी जानकारी लेने में जा ही क्या रहा है आपको अच्चा लगे तो आप बताई गई बातों को फॉलो करेंगें, नहीं अच्छा लगा तो नहीं करेंगे, इसीलिए आगे ध्यान से पढ़ें।

तो आइये अब बिज़नस की बात करते है बिज़नस में सबसे इम्पोर्टेंट सेल्स होता है क्योंकि अगर किसी भी बिज़नस में सेल नही होगी तो कमाई भी नहीं होगी जैसे मान लीजिये एक बड़ी कंपनी में  500 लोग काम करते है जिनका अपने डिपार्टमेंट के हिसाब से अपने अपने काम है पर एक टीम सेल्स की है अगर वो सेल्स की टीम काम न करें तो क्या कंपनी के पास पैसे आयेंगे, बिक्लुल भी नहीं, कंपनी के पास पैसे नहीं आयेंगे तो वाकी सभी एम्प्लोयी को सेलेरी कहा से मिलेगी यह सोचने वाली बात है इसलिए सेल्स एक बिज़नस का इम्पोर्टेंट भाग है।

अब आप सोच रहे होंगे कि क्या हमको सेल्समेन बनना होगा, जी नहीं आपको सेल्समेन नहीं बनना है आपको बिजनेसमैन बनना है सेल्स के लिए तो आपको टीम बनानी होगी जिसकी Education आपको फ्री ट्रेनिंग के माध्यम से मिलेगी, पर कैसे?

भारत की एक ऐसी संस्था जिसके पास एक eCommerce वेबसाइट है जो 25 सालों से क़ानूनी तोर पर भारत की Guidelines को फॉलो करके बिना किसी रुकावट के काम कर रही है वहीँ आपको अपनी ID बनाकर अपना ऑनलाइन स्टोर खोलना है इसमें आपको एम्प्लोयी रखने की जरुरत नहीं, आपको पैसा लगाने की जरुरत नहीं, आपको आर्डर Dispatch करने की जरुरत नहीं, वो सारे काम सँभालने की जिज्मेदारी उस संस्था की है आपको सिर्फ वो काम करना है जो आप हमेशा से करते आये है।

लेकिन में पहले आपको बता दूँ कि आपने जाने अनजाने में कभी कोई भी चीज खरीदी होगी और उसकी चर्चा करके किसी न किसी को खरीदवाई भी होगी पर वहा से आपको कोई कमीशन नहीं मिला होगा पर यहाँ पर आपको वही काम करना है यहाँ से आपको कमीशन भी मिलेगा।

इस संस्था के प्रोडक्ट्स और संस्था की पूरी जानकारी एक Online प्रेजेंटेशन के माध्यम से दी जाएगी। जानकारी के लिए आप मुझे इस नंबर 701196611 पर WhatsApp Message करें।

सफल लोग knowledge सब जगह से लेते है पर करते वाही है जो सही होता है इसीलिए जानकारी लीजिये हो सकता है कि इस बिज़नस की कोई बात आपकी सोच बदल दे और आप कामयाब हो जाएँ।

Best of luck, Thank You!

Leave a Comment

Exit mobile version